Categories: खास खबर

Coronavirus: गोवा में सभी 7 मरीज हुए ठीक, सीएम प्रमोद सावंत ने दी जानकारी

गोवा में कोरोना के सभी मरीज ठीक हुए
Image Source : INDIA TV

पणजी. देश में कोरोना वायरस के मरीज बढ़ते ही जा रहे हैं। अबतक इस बीमारी का कोई इलाज नहीं मिल पाया है, जिस वजह से विश्व के सभी देश चिंतित हैं। इस संकट काल में गोवा से अच्छी खबर है। गोवा में अबतक सामने आए कोरोना वायरस के सभी 7 मरीज ठीक हो चुके हैं। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

उन्होंने लिखा, “गोवा के लिए संतोष और राहत का क्षण हैं क्योंकि कोविंड-19 का आखिरी टेस्ट नेगेटिव आया है। डॉक्टर्स और पूरे सपोर्ट स्टाफ की टीम उनके अथक प्रयास के लिए प्रशंसा की पात्र है। 3 अप्रैल 2020 के बाद गोवा में कोई नया पॉजिटिव मामला नहीं आया है।”

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने ट्वीट किया, “हमें यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि गोवा में कोविड-19 से ग्रसित सभी मरीज ठीक हो गए हैं। अभी गोवा में एक भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है।” उन्होंने कहा, “वर्तमान में जब राज्य में कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं है तो हमें लॉकडाउन का महत्व समझना होगा, सामाजिक दूरी बनाए रखनी होगी, अधिक जांच करनी होगी और केंद्र और राज्य सरकारों के नियम का पालन करना होगा।”

Related Post

देश में 24 घंटे में 1334 नए मामले सामने आए

स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में कोरोना संक्रमण के पिछले 24 घंटों में 1,334 नये मामले सामने आने और 27 मरीजों की मौत होने की रविवार को जानकारी दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 15,712 हो गये हैं और इससे मरने वालों की संख्या 507 हो गयी है।

अग्रवाल ने बताया कि संक्रमित हुये मरीजों में अब तक 2,232 को स्वास्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमितों के इलाज के बाद स्वस्थ होने की दर अब 14.19 प्रतिशत हो गयी है।

संवाददाता सम्मेलन में भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के वरिष्ठ वैज्ञानिक रमन आर गंगाखेड़कर ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के परीक्षण के लिये अब तक 3,86,791 सेंपल का परीक्षण किया जा चुका है। इनमें शनिवार को किये गये 37,173 परीक्षण भी शामिल हैं।

देश में संक्रमण के प्रभाव से मुक्त इलाकों में 20 अप्रैल से लॉकडाउन के नियमों में आंशिक छूट दिये जाने की जानकारी देते हुये अग्रवाल ने कहा कि संक्रमण की अधिकता वाले हॉटस्पॉट्स इलाकों में निषिद्ध क्षेत्र (कंटेनमेंट जोन) आंशिक छूट के दायरे में नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि इन इलाकों में लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन अनवरत जारी रहेगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि आंशिक छूट वाले इलाकों सहित पूरे देश में तीन मई तक सिनेमा घर, वाणिज्यिक परिसर, धार्मिक स्थल और शिक्षण संस्थान सहित अन्य गैर अनिवार्य सेवायें बंद रहेंगी। (भाषा)

Share
Team TWS

Recent Posts

पूर्व भारतीय कोच गैरी कर्स्टन ने किया खुलासा, साल 2007 में ही संन्यास लेना चाहते थे सचिन

Sachin Tendulkar Image Source : GETTY IMAGES भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने भारत के साथ अपने…

4 महीना ago

नए फॉर्मेट के साथ दक्षिण अफ्रीका में होगी क्रिकेट की वापसी, डिविलियर्स बनेंगे कप्तान

नए फॉर्मेट के साथ दक्षिण अफ्रीका में होगी क्रिकेट की वापसी, डिविलियर्स बनेंगे कप्तान Image Source : GETTY क्रिकेट दक्षिण…

4 महीना ago

अनुराग कश्यप ने की कोविड-19 के बाद के दौर में शूटिंग पर बात

अनुराग कश्यप Image Source : INSTAGRAM/ANURAGKASHYAP10 फिल्मकार अनुराग कश्यप को लगता है कि शूटिंग एक ऑर्गेनिक प्रोसेस है और इंडस्ट्री…

4 महीना ago

सुशांत के निधन के बाद कृति सेनन ने किया एक और पोस्ट, निगेटिव कमेंट्स करने वालों पर हुईं नाराज

सुशांत के निधन के बाद कृति सेनन ने किया एक और पोस्ट Image Source : INSTAGRAM- KRITI SANON मुंबई: सुशांत…

4 महीना ago

भारतीय सैनिकों के मारे जाने के विरोध में चीनी दूतावास के पास पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन

भारतीय सैनिकों के मारे जाने के विरोध में चीनी दूतावास के पास पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन Image Source : SOCIAL…

4 महीना ago

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन के विदेश मंत्री से की बात: सूत्र

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन के विदेश मंत्री से की बात: सूत्र Image Source : PTI (FILE) नई दिल्ली:…

4 महीना ago