Categories: खास खबर

Coronavirus: राज्यपाल ने साधा ममता सरकार पर निशाना, उठा दिए कई बड़े सवाल

West Bengal Governor Jagdeep Dhankhar
Image Source : ANI

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में देश की जनसंख्या का 7% हिस्सा है। कल तक हमारी टेस्टिंग स्पीड की औसत राष्ट्रीय औसत का लगभग 25-30% था। इसका मतलब है कि हमारे यहां टेस्टिंग बहुत कम हो रही है, हमें इसे बढ़ाने की आवश्यकता है। उन्होंने आगे कहा कि स्वास्थ्य योद्धाओं और सरकार के बीच अविश्वास का एक तत्व है, यह एक चिंताजनक स्थिति है। मुझे चिकित्सा चिकित्सकों और उनके संघों द्वारा यह संकेत दिया गया है कि वे यह नहीं समझते हैं कि # COVID19 मौतों की घोषणा करने के लिए एक लेखा परीक्षा समिति क्यों है?

केंद्रीय टीमों को सहयोग नहीं कर रहा बंगाल: गृह मंत्रालय

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार कोविड-19 से पैदा हुयी स्थिति का आकलन करने के लिए राज्य का दौरा कर रही केंद्रीय टीमों के साथ सहयोग नहीं कर रही है। मंत्रालय ने यह भी कहा कि केंद्रीय टीमों को प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने और स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बातचीत करने से भी रोका जा रहा है।

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा को लिखे एक पत्र में कहा कि यह मंत्रालय के संज्ञान में लाया गया है कि कोलकाता और जलपाईगुड़ी का दौरा करने वाली दोनों अंतर-मंत्रालयीय केंद्रीय टीमों को राज्य और स्थानीय प्रशासन द्वारा अपेक्षित सहयोग नहीं दिया गया है। भल्ला ने कहा कि वास्तव में, उन्हें यात्रा करने, स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बातचीत करने और जमीनी स्तर पर स्थिति का आकलन करने से विशेष रूप से रोका गया है।

Related Post

ममता ने कोलकाता के कई इलाकों का किया दौरा, लोगों से घरों में रहने की अपील की

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को शहर के कई इलाकों का दौरा किया और कोविड-19 महामारी से निपटने की लड़ाई में लोगों से घरों में रहने और जरूरी एहतियात बरतने की अपील की। बनर्जी ने आज मंगलवार को महानगर के अल्पसंख्यक बहुल पार्क सर्कस, तोपसिया और राजाबजार सहित कुछ इलाकों का दौरा किया।

उन्होंने यह दौरा ऐसे समय में किया जब कोविड-19 की स्थिति का आकलन करने के लिए गठित दो केन्द्रीय दल भी राज्य में मौजूद हैं। बनर्जी ने कार के अदंर से लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘ मैं अपने सभी भाइयों-बहनों से घर के अदंर रहने की अपील करती हूं क्योंकि इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने का केवल यही एक तरीका है। हमने कभी ऐसा लॉकडाउन नहीं देखा लेकिन इस बीमारी से निपटने के लिए यह जरूरी है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अगर आपको कोई भी परेशानी हो तो पुलिस को इसकी जानकारी दें, वे आपकी मदद करेंगे।’’ केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार को कहा था कि कोविड-19 को लेकर मुंबई, पुणे, इंदौर, जयपुर, कोलकाता और पश्चिम बंगाल के कुछ अन्य स्थानों पर हालात ‘‘विशेष रूप से गंभीर’’ हैं और लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन से कोरोना वायरस का संक्रमण और फैलने का खतरा है। केन्द्र सरकार ने सोमवार को मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान और पश्चिम बंगाल में कोविड-19 की स्थिति का आकलन करने के लिए छह अंतर-मंत्रालयी केन्द्रीय दलों (आईएमसीटी) का गठन किया है।

With inputs from भाषा

Share
Team TWS

Recent Posts

पूर्व भारतीय कोच गैरी कर्स्टन ने किया खुलासा, साल 2007 में ही संन्यास लेना चाहते थे सचिन

Sachin Tendulkar Image Source : GETTY IMAGES भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने भारत के साथ अपने…

5 महीना ago

नए फॉर्मेट के साथ दक्षिण अफ्रीका में होगी क्रिकेट की वापसी, डिविलियर्स बनेंगे कप्तान

नए फॉर्मेट के साथ दक्षिण अफ्रीका में होगी क्रिकेट की वापसी, डिविलियर्स बनेंगे कप्तान Image Source : GETTY क्रिकेट दक्षिण…

5 महीना ago

अनुराग कश्यप ने की कोविड-19 के बाद के दौर में शूटिंग पर बात

अनुराग कश्यप Image Source : INSTAGRAM/ANURAGKASHYAP10 फिल्मकार अनुराग कश्यप को लगता है कि शूटिंग एक ऑर्गेनिक प्रोसेस है और इंडस्ट्री…

5 महीना ago

सुशांत के निधन के बाद कृति सेनन ने किया एक और पोस्ट, निगेटिव कमेंट्स करने वालों पर हुईं नाराज

सुशांत के निधन के बाद कृति सेनन ने किया एक और पोस्ट Image Source : INSTAGRAM- KRITI SANON मुंबई: सुशांत…

5 महीना ago

भारतीय सैनिकों के मारे जाने के विरोध में चीनी दूतावास के पास पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन

भारतीय सैनिकों के मारे जाने के विरोध में चीनी दूतावास के पास पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन Image Source : SOCIAL…

5 महीना ago

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन के विदेश मंत्री से की बात: सूत्र

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन के विदेश मंत्री से की बात: सूत्र Image Source : PTI (FILE) नई दिल्ली:…

5 महीना ago