Categories: खास खबर

Coronavirus: देश में कुल मामले 19 हजार के करीब, अबतक 603 मरीजों की मौत

Coronavirus: देश में कुल मामले 19 हजार के करीब
Image Source : INDIA TV

नई दिल्ली. देश में कोरोनावायरस का मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस के कुल 1329 नए मरीज सामने आए हैं और 44 मरीजों की मौत हो गई है। नए मरीज सामने आने के बाद कुल मामले बढ़कर 18 हजार 985 हो गए। इन मामलों में से 15 हजार 122 एक्टिव केस हैं, 3 हजार 260 मरीज ठीक हो चुके हैं और 603 लोगों की मौत हो चुकी है।

इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस वार्ता में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि 3 जिलों में पिछले 28 दिनों से कोई नया मामला सामने नहीं आया है, इसमें एक नया जिला प्रतापगढ़, राजस्थान शामिल हुआ है। देश में 61 ऐसे जिले हैं जिनमें पिछले 14 दिनों से कोई नया मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 705 थी, यह एक दिन में स्वस्थ होने वालों की सर्वाधिक संख्या है। अग्रवाल ने कहा कि इसके साथ ही स्वस्थ होने वाले मरीजों का प्रतिशत 14.75 से बढ़कर 17.48 हो गया है।

Related Post

2 दिनों के लिए रैपिड टेस्टिंग किट का उपयोग नहीं करने की सलाह

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के आर. गंगाखेड़कर ने कहा कि राज्यों को दो दिनों के लिए रैपिड टेस्टिंग किट का उपयोग नहीं करने की सलाह दी गई है। रिजल्ट में बहुत भिन्नताएं आ रहीं थीं जिसके चलते ऑन ग्राउंड टीमों द्वारा किट परीक्षण के बाद 2 दिनों में एडवाइजरी जारी की जाएगी। उन्होंने बताया कि 4,49,810 सैंपलों का अब तक टेस्ट किया जा चुका है। कल 35,852 सैंपलों का टेस्ट किया गया जिनमें से 29,776 नमूनों का टेस्ट 201 ICMR नेटवर्क लैब में और बाकी 6,076 सैंपलों का टेस्ट 86 निजी प्रयोगशालाओं में किया गया।

हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स और वालंटियर्स का डेटाबेस तैयार

मंगलवार शाम हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि सरकार ने covidwarriors.gov.in नाम से हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स और वालंटियर्स का डेटा बेस तैयार किया। अभी तक इस डेटा बेस में 1.24 करोड़ कोरोना वारियर्स की डिटेल दी गई है। इस पोर्टल पर 20 श्रेणियों और 49 उप-श्रेणियों में कोरोना योद्धाओं का विवरण है, जो COVID19 प्रबंधन प्रयासों में योगदान कर सकते हैं। ये पोर्टल सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए उपलब्ध हैं।

Share
Team TWS

Recent Posts

पूर्व भारतीय कोच गैरी कर्स्टन ने किया खुलासा, साल 2007 में ही संन्यास लेना चाहते थे सचिन

Sachin Tendulkar Image Source : GETTY IMAGES भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने भारत के साथ अपने…

4 महीना ago

नए फॉर्मेट के साथ दक्षिण अफ्रीका में होगी क्रिकेट की वापसी, डिविलियर्स बनेंगे कप्तान

नए फॉर्मेट के साथ दक्षिण अफ्रीका में होगी क्रिकेट की वापसी, डिविलियर्स बनेंगे कप्तान Image Source : GETTY क्रिकेट दक्षिण…

4 महीना ago

अनुराग कश्यप ने की कोविड-19 के बाद के दौर में शूटिंग पर बात

अनुराग कश्यप Image Source : INSTAGRAM/ANURAGKASHYAP10 फिल्मकार अनुराग कश्यप को लगता है कि शूटिंग एक ऑर्गेनिक प्रोसेस है और इंडस्ट्री…

4 महीना ago

सुशांत के निधन के बाद कृति सेनन ने किया एक और पोस्ट, निगेटिव कमेंट्स करने वालों पर हुईं नाराज

सुशांत के निधन के बाद कृति सेनन ने किया एक और पोस्ट Image Source : INSTAGRAM- KRITI SANON मुंबई: सुशांत…

4 महीना ago

भारतीय सैनिकों के मारे जाने के विरोध में चीनी दूतावास के पास पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन

भारतीय सैनिकों के मारे जाने के विरोध में चीनी दूतावास के पास पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन Image Source : SOCIAL…

4 महीना ago

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन के विदेश मंत्री से की बात: सूत्र

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन के विदेश मंत्री से की बात: सूत्र Image Source : PTI (FILE) नई दिल्ली:…

4 महीना ago