Categories: खास खबर

बिहार में भाजपा विधायक कोटा से अपनी बेटी को लेकर वापस लौटा, पास जारी करने वाला अधिकारी हुआ निलंबित

Bihar officer suspended for issuing pass to BJP MLA who brought back daughter from Kota

पटना। भाजपा विधायक को यात्रा पास जारी करने वाले अधिकारी को तत्‍काल निलंबित कर दिया गया है। भाजपा विधायक ने इस यात्रा पास का उपयोग राजस्‍थान के कोटा से अपनी बेटी को वापस लाने में किया। इसके बाद बड़ा विवाद खड़ा हो गया। राज्‍य के सामान्‍य प्रशासन विभाग द्वारा मंगलवार देर रात जारी अधिसूचना में कहा गया है कि हिसुआ विधानसभा सीट से भाजपा विधायक अनिल सिंह को यात्रा पास जारी करने वाले सदर, नवादा के सब डिवीजनल ऑफ‍िसर अनु कुमार को तत्‍काल निलंबित किया जाता है।

अधिसूचना में कहा गया है कि कुमार को एक राज्‍य से दूसरे राज्‍य में यात्रा करने के लिए यात्रा पास जारी करते समय नियमों का उल्‍लंघन करने का आरोपी पाया गया है। अधिसूचना में कहा गया है कि एसडीओ के खिलाफ अनुशासनात्‍मक कार्रवाई करने की सिफारिश की गई है और निलंबन के दौरान यह अधिकारी डिविजनल कमिश्‍नर, मगध डिवीजन, कार्यालय में अटैच रहेगा।

भाजपा विधायक सिंह ने 15 अप्रैल को यात्रा पास हासिल किया था और अगले दिन वह राजस्‍थान के कोटा के लिए निकले थे, जहां से वह अपनी 17 साल की बेटी को लेकर वापस आए थे। विधायक का कहना है कि उनकी बेटी तनाव में थी क्‍योंकि कोचिंग क्‍लास बंद थीं और हॉस्‍टल में वह अकेली थी।

Related Post

कोटा में फंसे हजारों छात्रों को वापस लाने से मुख्‍यमंत्री नितीश कुमार के मना करने के बाबजूद भाजपा विधायक को पास जारी करने पर बिहार में विपक्षी दलों ने खूब हंगामा मचाया। विपक्षी दलों का आरोप था कि सरकार सत्‍ताधारी दलों के लोगों को वीआईपी सुविधाएं दे रही है और आम जनता पर सख्‍ती कर रही है।

भाजपा विधायक विधानसभा में भाजपा के मुख्‍य सचेतक भी हैं और इस नाते उन्‍हें सरकारी वाहन मिला हुआ है। स्‍कोर्पियो वाहन के ड्राइवर को भी कारण बताओ नोटिस जारी कर पूछा गया है कि सचिवालय की अनुमति लिए बगैर वह वाहन को राज्‍य के बाहर कैसे ले गया।

सिंह का कहना है कि उन्‍होंने सरकारी वाहन का उपयोग नहीं किया बल्कि उन्‍होंने अपने निजी फॉर्च्‍यूनर वाहन से यह यात्रा की थी, हालांकि उन्‍होंने दोनों वाहनों के लिए पास जारी करवाए थे।

Share
Team TWS

Recent Posts

पूर्व भारतीय कोच गैरी कर्स्टन ने किया खुलासा, साल 2007 में ही संन्यास लेना चाहते थे सचिन

Sachin Tendulkar Image Source : GETTY IMAGES भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने भारत के साथ अपने…

4 महीना ago

नए फॉर्मेट के साथ दक्षिण अफ्रीका में होगी क्रिकेट की वापसी, डिविलियर्स बनेंगे कप्तान

नए फॉर्मेट के साथ दक्षिण अफ्रीका में होगी क्रिकेट की वापसी, डिविलियर्स बनेंगे कप्तान Image Source : GETTY क्रिकेट दक्षिण…

4 महीना ago

अनुराग कश्यप ने की कोविड-19 के बाद के दौर में शूटिंग पर बात

अनुराग कश्यप Image Source : INSTAGRAM/ANURAGKASHYAP10 फिल्मकार अनुराग कश्यप को लगता है कि शूटिंग एक ऑर्गेनिक प्रोसेस है और इंडस्ट्री…

4 महीना ago

सुशांत के निधन के बाद कृति सेनन ने किया एक और पोस्ट, निगेटिव कमेंट्स करने वालों पर हुईं नाराज

सुशांत के निधन के बाद कृति सेनन ने किया एक और पोस्ट Image Source : INSTAGRAM- KRITI SANON मुंबई: सुशांत…

4 महीना ago

भारतीय सैनिकों के मारे जाने के विरोध में चीनी दूतावास के पास पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन

भारतीय सैनिकों के मारे जाने के विरोध में चीनी दूतावास के पास पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन Image Source : SOCIAL…

4 महीना ago

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन के विदेश मंत्री से की बात: सूत्र

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन के विदेश मंत्री से की बात: सूत्र Image Source : PTI (FILE) नई दिल्ली:…

4 महीना ago