Categories: खास खबर

महाराष्ट्र में Coronavirus के 431 नए केस और 18 मरीजों की मौत, संक्रमितों की कुल संख्या 5649 हुई

महाराष्ट्र में Coronavirus के 431 नए केस और 18 मरीजों की मौत, संक्रमितों की कुल संख्या 5649 हुई

मुंबई: मुंबई में बुधवार को कोविड-19 संक्रमण के 431 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 5649 पर पहुंच गया। स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बुधवार को 18 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई जिसके बाद राज्य में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 269 हो गई। अधिकारियों ने कहा कि राज्य में उपचार के बाद अब तक 789 मरीज संक्रमणमुक्त होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं।

बुधवार को मुंबई में 10, पुणे में 2, औरंगाबाद में 2 और डोम्बिवली, सोलापुर, जलगांव तथा मालेगांव में 1-1 शख्स की मौत हुई है। वहीं, अरग बात राज्य में हुए कोरोना वायरस के टेस्ट की करें तो राज्य में कुल 90,223 टेस्ट हुए हैं, जिन्में से 83,979 नेगेटिव आए और 5649 पॉजिटिव आए। फिलहाल, महाराष्ट्र देश का सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य है। ऐसे में राज्य में 1,09,072 लोग होम क्वारंटाइन में हैं।

राज्य के कुल 5649 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 3683 सिर्फ मुंबई के मरीज है। यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई है। विभाग द्वारा बताया गया कि मुंबई के कुल 3683 कोरोना पॉजिटिव लोगों से 161 लोगों की मौत हो गई है। ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने महाराष्ट्र सरकार को मुंबई में कोविड-19 मरीजों का प्लाज्मा विधि से उपचार करने की अनुमति दे दी है।

Related Post

वहीं, मुंबई के धारावी की बात करें तो यहां कोरोना वायरस के नौ नए मामले सामने आने के बाद इस सघन आबादी वाली झुग्गी बस्ती में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 189 हो गई है। बृहन्मुंबई नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि धारावी में नए मामले कुम्भरवाड़ा, शास्त्रीनगर, पीएमजीपी कालोनी, कुट्टीवाडी, 90 फिट रोड और टेकड़ी मस्जिद इलाके में मिले हैं। अधिकारी ने बताया कि इलाके में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

लॉकडाउन के कारण आर्थिक संकट झेल रहे मुंबई के धारावी क्षेत्र के लोगों की सहायता के लिए एक नगरीय निकाय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने निषिद्ध क्षेत्रों के परिवारों को कुछ महीने के लिए गोद लेने का सुझाव दिया है। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के जी-उत्तर वार्ड के सहायक आयुक्त किरण दिघावकर ने धारावी की झुग्गी झोपड़ियों में से एक परिवार को गोद लेने के विचार की जानकारी दी।

वहीं, पूरे देश की बात करें तो परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 20,471 हो गई है, इसमें 15,859 सक्रिय मामले हैं। देश में 3959 लोग ठीक हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है जबकि कुल 652 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है। मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 1,486 नए मामले सामने आए हैं और 49 मौतें हुई हैं।

Share
Team TWS

Recent Posts

पूर्व भारतीय कोच गैरी कर्स्टन ने किया खुलासा, साल 2007 में ही संन्यास लेना चाहते थे सचिन

Sachin Tendulkar Image Source : GETTY IMAGES भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने भारत के साथ अपने…

4 महीना ago

नए फॉर्मेट के साथ दक्षिण अफ्रीका में होगी क्रिकेट की वापसी, डिविलियर्स बनेंगे कप्तान

नए फॉर्मेट के साथ दक्षिण अफ्रीका में होगी क्रिकेट की वापसी, डिविलियर्स बनेंगे कप्तान Image Source : GETTY क्रिकेट दक्षिण…

4 महीना ago

अनुराग कश्यप ने की कोविड-19 के बाद के दौर में शूटिंग पर बात

अनुराग कश्यप Image Source : INSTAGRAM/ANURAGKASHYAP10 फिल्मकार अनुराग कश्यप को लगता है कि शूटिंग एक ऑर्गेनिक प्रोसेस है और इंडस्ट्री…

4 महीना ago

सुशांत के निधन के बाद कृति सेनन ने किया एक और पोस्ट, निगेटिव कमेंट्स करने वालों पर हुईं नाराज

सुशांत के निधन के बाद कृति सेनन ने किया एक और पोस्ट Image Source : INSTAGRAM- KRITI SANON मुंबई: सुशांत…

4 महीना ago

भारतीय सैनिकों के मारे जाने के विरोध में चीनी दूतावास के पास पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन

भारतीय सैनिकों के मारे जाने के विरोध में चीनी दूतावास के पास पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन Image Source : SOCIAL…

4 महीना ago

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन के विदेश मंत्री से की बात: सूत्र

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन के विदेश मंत्री से की बात: सूत्र Image Source : PTI (FILE) नई दिल्ली:…

4 महीना ago