Categories: खास खबर

दिनेश कार्तिक ने अपनी ऑल टाइम IPL प्लेइंग इलेवन में नहीं दी धोनी को जगह, बताई ये खास वजह

Dinesh Karthik
Image Source : IPLT20.COM

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक काफी अनुभवी खिलाड़ी है। इंडियन प्रीमीयर लीग (आईपीएल )में वो पिछले 13 सालों में 6 अलग-अलग फ्रेंचाईसी के साथ खेल चुके हैं। ऐसे में उन्होंने कई दिग्गजों के साथ आईपीएल का ड्रेसिंग रूम भी साझा किया है। जिसके आधार पर तमिलनाडु के दिनेश कार्तिक ने अब अपनी आईपीएल की ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है। जिसमें सबसे हैरानी वाली बात ये है कि उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन कूल और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को शामिल नहीं किया है।

दरअसल, कार्तिक ने अपनी टीम चुनने से पहले एक शर्त रखी। जिसमें उन्होंने कहा मेरी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन में केवल वहीं खिलाड़ी हैं जिनके साथ मैं खेला हूँ। जाहिर सी बात है कि कार्तिक आईपीएल के इतिहास में आज तक धोनी की टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं। जिसके चलते धोनी इस टीम में शामिल नहीं हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान कार्तिक ने अपनी प्लेइंग इलेवन की ओपनिंग जोड़ी के लिए वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर को चुना है। सहवाग के साथ कार्तिक दिल्ली डेयरडेविल्स और गंभीर के साथ केकेआर में खेल चुके हैं।

ये भी पढ़ें : जब CSK ने धोनी को खरीदा तो लगा किसी ने सीने में खंजर घोंप दिया हो: दिनेश कार्तिक

इसके बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम आता है, जिनके साथ कार्तिक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और मुंबई इंडियंस का हिस्सा रह चुके हैं। विकेटकीपर की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक ने खुद को ही सौंपी है। वहीं, ऑलराउंडर के लिए उन्होंने आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को चुना है।

Related Post

जबकि तेज गेंदबाजों कि बात करें तो कार्तिक ने ग्लेन मैकग्रा, जसप्रीत बुमराह और मिशेल स्टार्क की तिकड़ी को चुना है। इन सभी खिलाड़ियों के साथ कार्तिक अलग-अलग आईपीएल टीमों का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में सिर्फ एक स्पिनर युजवेंद्र चहल को चुना है, जिनके साथ वह आरसीबी में खेल चुके हैं।

ये भी पढ़ें : T20 वर्ल्ड कप को लेकर आई बड़ी खबर, ‘जुलाई से पहले नहीं होगा कोई फैसला’

बता दें कि अंत में कार्तिक ने धोनी और आर. अश्विन को ना चुने जाने का अफ़सोस जताते हुए क्रिकबज़ से कहा, “इन दोनों खिलाड़ियों की टीम के साथ वो आईपीएल का हिस्सा नहीं रहे इसलिए उन्होंने ना चुनने का खेद है।”

दिनेश कार्तिक की IPL XI :

वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, विराट कोहली, रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, ग्लेन मैकग्रा, जसप्रीत बुमराह, मिशेल स्टार्क, युजवेंद्र चहल।

Share
Team TWS

Recent Posts

पूर्व भारतीय कोच गैरी कर्स्टन ने किया खुलासा, साल 2007 में ही संन्यास लेना चाहते थे सचिन

Sachin Tendulkar Image Source : GETTY IMAGES भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने भारत के साथ अपने…

4 महीना ago

नए फॉर्मेट के साथ दक्षिण अफ्रीका में होगी क्रिकेट की वापसी, डिविलियर्स बनेंगे कप्तान

नए फॉर्मेट के साथ दक्षिण अफ्रीका में होगी क्रिकेट की वापसी, डिविलियर्स बनेंगे कप्तान Image Source : GETTY क्रिकेट दक्षिण…

4 महीना ago

अनुराग कश्यप ने की कोविड-19 के बाद के दौर में शूटिंग पर बात

अनुराग कश्यप Image Source : INSTAGRAM/ANURAGKASHYAP10 फिल्मकार अनुराग कश्यप को लगता है कि शूटिंग एक ऑर्गेनिक प्रोसेस है और इंडस्ट्री…

4 महीना ago

सुशांत के निधन के बाद कृति सेनन ने किया एक और पोस्ट, निगेटिव कमेंट्स करने वालों पर हुईं नाराज

सुशांत के निधन के बाद कृति सेनन ने किया एक और पोस्ट Image Source : INSTAGRAM- KRITI SANON मुंबई: सुशांत…

4 महीना ago

भारतीय सैनिकों के मारे जाने के विरोध में चीनी दूतावास के पास पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन

भारतीय सैनिकों के मारे जाने के विरोध में चीनी दूतावास के पास पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन Image Source : SOCIAL…

4 महीना ago

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन के विदेश मंत्री से की बात: सूत्र

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन के विदेश मंत्री से की बात: सूत्र Image Source : PTI (FILE) नई दिल्ली:…

4 महीना ago