Categories: खास खबर

टोक्यो ओलम्पिक एक साल तक स्थगित होने का पूरा फायदा उठाना चाहती हैं पूजा ढांडा

Puja Dhanda
Image Source : PTI

नई दिल्ली| 2019 में लगी चोटों के कारण पूजा ढांडा टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई थीं और 57 किलोग्राम भारवर्ग की ट्रायल्स में अंशु मलिक से हार गई थीं। लेकिन टोक्यो ओलम्पिक के एक साल के लिए स्थगित होने से विश्व चैम्पियनशिप-2018 की कांस्य पदक विजेता को ओलम्पिक खेलने की उम्मीदों को बल मिला है। कोरोनावायरस के कारण ओलम्पिक खेलों को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

आईएएनएस ने जब पूजा से ओलम्पिक स्थगित होने पर उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही तो उन्होंने कहा, “मैं बहुत खुश हूं। मैं क्वालीफिकेशन में बुरी रह से फेल हो गई थी और मैं जानती थी कि चोटों के कारण मेरा प्रदर्शन नीचे गया है। इसलिए मेरे लिए तो यह खुशी और सुकून की बात है कि ओलम्पिक एक साल के लिए स्थगित हो गए हैं।”

उन्होंने कहा, “मैंने सीधे इस बात पर ध्यान दिया कि मैं घर में रहकर और बंद खत्म होने के बाद मैं किस चीज पर काम कर सकती हूं। मैंने अपनी टीम से बात की और वह सभी खुश थे और वो खुद भी अपने लिए रणनीतियां बना रहे हैं कि हमें कैसे ओलम्पिक की तैयारी करनी है।”

ये भी पढ़ें : कोरोना महामारी के बाद खिलाड़ियों को खराब अर्थव्यवस्था का भी सामना पड़ेगा – अभिनव बिंद्रा

पूजा ने कहा कि उन्हें पहले ओलम्पिक खेलों के स्थगित होने की खबर पर विश्वास नहीं हुआ था। उन्होंने कहा, “जब इस बात का ऐलान हुआ तो मैं कुछ देर तो विश्वास नहीं कर पाई। ओलम्पिक को एक साल के लिए स्थगित कर देना यह बड़ा फैसला था। यह बड़ी हैरानी की बात थी और अच्छा भी है क्योंकि अब मेरे पास अपने प्रदर्शन को सुधारने और वहां जाने का मौका है।”

Related Post

सभी की तरह पूजा भी इस समय अपने घर हरियाणा के हिसार में ही बंद हैं। उनके पास कुछ जिम उपकरण हैं जिनसे वो ट्रेनिंग करती हैं। उन्होंने कहा, “बंद के कारण जो पाबंदियाएं हैं वो मेरे लिए अभी तक तो अच्छी जा रही हैं। मुझे लंबे समय बाद अपने परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिला है। मुझे नहीं पता कि भविष्य में मुझे यह मौका दोबारा कब मिलेगा।”

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने 16 मार्च को पुरुष और महिला राष्ट्रीय कैम्प रद्द कर दिए थे। पूजा ने कहा कि उन्हें लगा था कि यह बीमारी ज्यादा बड़ी नहीं होगी और जल्द ही सभी कुछ सामान्य हो जाएगा। उन्होंने कहा, “जब हम कैम्प से घर लौट कर आए थे तो लगा ही नहीं था कि यह बीमारी इतनी बड़ी हो जाएगी और स्थिति इतनी गंभीर। शुरुआत में तो ठीक था लेकिन एक बार लॉकडाउन लगा तो मुश्किलात हो गई।”

ये भी पढ़ें : टोक्यो ओलंपिक सीईओ ने देरी की लागत में ट्रांसपेरेंसी का वादा किया

पूजा ने कहा, “अगर कुछ दिनों के लिए यह होता तो ठीक था लेकिन लंबे समय तक घर में रहते हुए अपने आप को फिट रखने और ट्रेनिंग करने की मुझे आदत नहीं है। शुरुआत में तो मैंने थोड़ी ढिलाई दी लेकिन इसके बाद मुझे अहसास हुआ कि मुझे कुछ इंतजाम करने होंगे ताकि मैं पूरी तरह से ट्रेनिंग कार्यक्रम को पीछे न छोड पाऊं।”

इस खिलाड़ी ने कहा, “मैं अपनी डाइट को लेकर ज्यादा गंभीर हो गई क्योंकि कुछ भी हो मेरा लक्ष्य ओलम्पिक में खेलना है।”

Share
Team TWS

Recent Posts

पूर्व भारतीय कोच गैरी कर्स्टन ने किया खुलासा, साल 2007 में ही संन्यास लेना चाहते थे सचिन

Sachin Tendulkar Image Source : GETTY IMAGES भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने भारत के साथ अपने…

5 महीना ago

नए फॉर्मेट के साथ दक्षिण अफ्रीका में होगी क्रिकेट की वापसी, डिविलियर्स बनेंगे कप्तान

नए फॉर्मेट के साथ दक्षिण अफ्रीका में होगी क्रिकेट की वापसी, डिविलियर्स बनेंगे कप्तान Image Source : GETTY क्रिकेट दक्षिण…

5 महीना ago

अनुराग कश्यप ने की कोविड-19 के बाद के दौर में शूटिंग पर बात

अनुराग कश्यप Image Source : INSTAGRAM/ANURAGKASHYAP10 फिल्मकार अनुराग कश्यप को लगता है कि शूटिंग एक ऑर्गेनिक प्रोसेस है और इंडस्ट्री…

5 महीना ago

सुशांत के निधन के बाद कृति सेनन ने किया एक और पोस्ट, निगेटिव कमेंट्स करने वालों पर हुईं नाराज

सुशांत के निधन के बाद कृति सेनन ने किया एक और पोस्ट Image Source : INSTAGRAM- KRITI SANON मुंबई: सुशांत…

5 महीना ago

भारतीय सैनिकों के मारे जाने के विरोध में चीनी दूतावास के पास पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन

भारतीय सैनिकों के मारे जाने के विरोध में चीनी दूतावास के पास पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन Image Source : SOCIAL…

5 महीना ago

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन के विदेश मंत्री से की बात: सूत्र

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन के विदेश मंत्री से की बात: सूत्र Image Source : PTI (FILE) नई दिल्ली:…

5 महीना ago