राशिफल 22 अप्रैल: सिंह राशि के जातकों को मिलेगा करियर में लाभ, जानें बाकी राशियों का हाल

राशिपल 22 अप्रैल 2020

वैशाख कृष्ण पक्ष की उदया तिथि चतुर्दशी और बुधवार का दिन है। चतुर्दशी तिथि सुबह 5 बजकर 38 मिनट तक रहेगी। उसके बाद अमावस्या तिथि शुरू हो जायेगी। जब अमावस्या दो दिनों की होती है, तो पहले दिन श्राद्ध आदि की अमावस्या मनायी जाती है और अगले दिन स्नान-दान की अमावस्या मनायी जाती है । फ़िलहाल बुधवार को श्राद्ध आदि की अमावस्या मनायी जायेगी। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार आज के दिन पितरों का श्राद्ध और तर्पण करना चाहिए । इसके साथ ही रात 10 बजकर 17 मिनट तक विष्कुम्भ योग रहेगा। इस योग में कोई शुभ कार्य नहीं करना चाहिए और ना कोई नया काम की शुरुआत करना चाहिए। इस योग में किये गये कार्यों का शुभ फल नहीं मिलता है।  साथ ही दोपहर 1 बजकर 18 मिनट रेवती नक्षत्र रहेगा।  रेवती नक्षत्र में विद्या आरंभ करना, गृह प्रवेश, विवाह आदि कार्य करना अच्छा माना जाता है।  इसके अलावा आज दोपहर 1 बजकर 18 मिनट पर पंचक समाप्त हो जायेंगे। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

मेष राशि 

आज आप किसी जरूरी काम को जल्दी पूरा करने की कोशिश करेंगे। निवेश के मामले में सावधानी बरतनी चाहिए, अगर कर रहे है तो इस विषय से जुडें लोगों से जरूर सलाह लें ले। इस राशि के छात्रों की किसी सब्जेक्ट को समझने में आ रही समस्याएं सॉल्व हो जायेंगी। आपके भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी। दाम्पत्य जीवन खुशहाल बना रहेगा। लवमेटस के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है।  गणेश जी को मोदक का भोग लगायें, धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

वास्तु टिप्स: उत्तर दिशा में पानी से भरा हुआ घड़ा रखने से मिलता है विशेष लाभ

वृष राशि 
आज आपका मन सामाजिक कार्यों की तरफ रहेगा। छात्रों को बेहतर परिणाम हासिल होंगे। साथ ही जो विद्यार्थी विदेश में शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उनके लिए अभी कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा। आज पुरानी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। आप पूरे दिन खुद को ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे। पैसों की स्थिति पर आप गंभीरता से विचार करेंगे। तली भुनी चीजे अवॉयड करें। ॐ नमः शिवाय मंत्र का 11 बार जप करें, सफलता आपके कदम चूमेगी। 

वास्तु टिप्स: उत्तर-पूर्व दिशा की फर्श में कराएं लाल रंग, बिजनेस में होगी तेजी से बढ़ोत्तरी 

राशिपल 22 अप्रैल 2020

मिथुन राशि 
आज आपको किसी घरेलू कार्यों में व्यस्त रहेंगे। वाहन खरीदने का योग बन रहा है। लेकिन कुछ दिन रुक जाना अच्छा रहेगा। घरवालों के साथ बेहतर तालमेल बनाने में आप सफल होंगे। पैसों के मामले में पार्टनर से मदद मिलेगी। वर्क फ्रॉम होम कर रहे कर्मचारियों का काम आज समय से पहले पूरा हो जायेगे। आज सोशल साईट पर आपके कुछ नये दोस्त बनेंगे। दुर्गा चालीसा का पाठ करें, समस्त समस्यायों से छुटकारा मिलेगा। 

कर्क राशि 
आज आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। आपके रूके हुए काम घरवालों की मदद से पूरे होंगे। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। सरकारी नौकरी करने वालों के लिए दिन बहुत अच्छा है। परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। आपको दूसरों के सामने सोच-समझ कर बोलना चाहिए। आज किस्मत का साथ मिलने में थोड़ी परेशानी आयेंगी। लेकिन माता-पिता का सहयोग प्राप्त होता रहेगा। घर पर ही भगवान को फल का भोग लगायें, व्यापार में तरक्की होगी।  

राशिपल 22 अप्रैल 2020

सिंह राशि 
आज आप खुद के कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे। किसी खास व्यक्ति से फ़ोन पर बात होगी जो आगे चलकर आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। आपके दाम्पत्य संबंधों में सौहार्द बना रहेगा। आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। आपको करियर से संबंधित नए अवसर प्राप्त होगा। पैसों के सिलसिले में थोडा सोच समझ कर फैसला लेना बेहतर  होगा। अपने कार्यों की योजनाओं में आप बदलाव करेंगे। गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें, रुके हुये धन की प्राप्ति होगी। 

Related Post

कन्या राशि 
आज आपका ध्यान आध्यात्म की ओर अधिक लगा रहेगा। इस राशि के विद्यार्थियों को करियर से रिलेटेड अच्छे मौके मिलेंगे। नये लक्ष्य को निर्धारित करने के लिए आज का दिन शुभ है। पिता के स्वास्थ का खयाल रखें। जीवनसाथी के साथ समान्जस्य बना रहेगा। आज आपको कार्यों में अपने बड़े भाई का सहयोग मिलेगा। लवमेटस एक दुसरे का सम्मान करेंगे, जिससे आपके रिश्ते में नयापन आयेगा। भगवान गणेश की आरती करें, समस्त मनोकामनाएं पूर्ण होगी। 

राशिपल 22 अप्रैल 2020

तुला राशि 
आज किसी काम को लेकर आपको जल्दबाजी करने से बचना चाहिए। माता-पिता के साथ आपके रिश्ते और बेहतर होंगे। व्यापार में आपको उम्मीद से कम ही लाभ हो पायेगा। आज आपका पैसा कहीं अटक सकता है, साथ ही बढ़ता खर्च आपको थोड़ा परेशान कर सकता है। जीवनसाथी के साथ रिश्तें अच्छे रहेंगे। इस राशि के जो लोग नौकरी की तलाश कर रहें है उन्हें थोडा और इंतजार करना पड़ सकता है। माता पिता का आशीर्वाद लें, पारिवारिक रिश्तें अच्छे होंगे। 

वृश्चिक राशि 
आज आप परिवार वालों के साथ सुखद समय बितायेंगे। सामाजिक स्तर पर आपका रूतबा बढ़ेगा। जीवनसाथी से कोई खुश्बरी मिलेगी। आज किसी दोस्त से आर्थिक मदद लेना पड़ सकता है। महिलाओं के लिए आज का दिन राहतपूर्ण रहने वाला है। आपके बिजनेस की गति थोड़ी रुक सकती है। छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा, किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करेंगे। गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएं, परिवारिक रिश्तों में मिठास बढेगा। 

राशिपल 22 अप्रैल 2020

धनु राशि 
जो जातक वर्क फ्रॉम होम कर रहे है वो आज आपने काम के प्रति बेहद एक्टिव रहेंगे। कई दिनों से रुका काम को पूरा करके आज आप राहत की सांस लेंगे। जरूरतमंदकी मदद के लिए आप हर संभव कोशिश करेंगे। परिवार में आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा। आज आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। आज धन लाभ के योग बन रहे है। विवाहितों को संतान सुख की प्राप्ति होगी। ‘श्री गणेशाय नम’: का 21 बार जाप करें, व्यापार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। 

मकर राशि
आज आप अपने डेली रूटीन में बदलाव कर सकते हैं। इस राशि के विद्यार्थिओं को करियर में सफलता मिलेगी। आप कोई जरूरी प्लानिंग भी कर सकते हैं। आपका दाम्पत्य जीवन सुखद बना रहेगा। किसी नए काम के लिए आप सोच-विचार करेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। पारिवारिक माहौल खुशहाल बना रहेगा। आज आप अपने आर्थिक स्थिति के बारे में सोच विचार करेंगे। केसर का तिलक लगायें, पुरे दिन खुशियाँ मिलती रहेंगी। 

राशिपल 22 अप्रैल 2020

कुंभ राशि 
आज आपका आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगा। आपसी विश्वास के सहारे पारिवारिक रिश्तों में मजबूती आयेगी। मेहनत के परिणाम आपको जल्द ही मिलेंगे। इस राशि की महिलाओं को आज के दिन कोई खास खुशखबरी मिलेगी। करियर के लिए आज का दिन मील का पत्थर साबित होगा। लवमेटस के लिए आज का दिन खुशियाँ लेकर आयेगा। छात्रों को परीक्षा के अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। भगवान को मीठी खीर का भोग लगायें समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। 

मीन राशि
आज आपका उदार भाव लोगों को काफी प्रभावित करेगा। आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। अपने किसी काम में आपको दोस्त की मदद मिलेगी। उधार लेन-देन करने से आपको बचना चाहिए। आज आप रिश्तों की गंभीरता को समझने की कोशिश करेंगे। बच्चों के साथ आप ख़ुशी के पल बितायेंगे। वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों का कार्य समय से पूरा हो जाएगा। हरा रूमाल साथ रखें, पूरे दिन सफलता मिलाती रहेगी। 

Share
Team TWS

Recent Posts

पूर्व भारतीय कोच गैरी कर्स्टन ने किया खुलासा, साल 2007 में ही संन्यास लेना चाहते थे सचिन

Sachin Tendulkar Image Source : GETTY IMAGES भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने भारत के साथ अपने…

5 महीना ago

नए फॉर्मेट के साथ दक्षिण अफ्रीका में होगी क्रिकेट की वापसी, डिविलियर्स बनेंगे कप्तान

नए फॉर्मेट के साथ दक्षिण अफ्रीका में होगी क्रिकेट की वापसी, डिविलियर्स बनेंगे कप्तान Image Source : GETTY क्रिकेट दक्षिण…

5 महीना ago

अनुराग कश्यप ने की कोविड-19 के बाद के दौर में शूटिंग पर बात

अनुराग कश्यप Image Source : INSTAGRAM/ANURAGKASHYAP10 फिल्मकार अनुराग कश्यप को लगता है कि शूटिंग एक ऑर्गेनिक प्रोसेस है और इंडस्ट्री…

5 महीना ago

सुशांत के निधन के बाद कृति सेनन ने किया एक और पोस्ट, निगेटिव कमेंट्स करने वालों पर हुईं नाराज

सुशांत के निधन के बाद कृति सेनन ने किया एक और पोस्ट Image Source : INSTAGRAM- KRITI SANON मुंबई: सुशांत…

5 महीना ago

भारतीय सैनिकों के मारे जाने के विरोध में चीनी दूतावास के पास पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन

भारतीय सैनिकों के मारे जाने के विरोध में चीनी दूतावास के पास पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन Image Source : SOCIAL…

5 महीना ago

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन के विदेश मंत्री से की बात: सूत्र

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन के विदेश मंत्री से की बात: सूत्र Image Source : PTI (FILE) नई दिल्ली:…

5 महीना ago