Categories: देश

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने कांधला में मौलाना साद के अड्डे पर मारा छापा

 मौलाना साद
Image Source : FILE

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस अपराध शाखा ने गुरुवार को मौलाना मो. साद कांधलवी मामले को लेकर एक्टिव मोड में आ गई। क्राइम ब्रांच की 6 सदस्यीय एक टीम ने गुरुवार को यूपी के शामली जिले के कांधला कस्बे में मौलाना साद के एक संभावित अड्डे पर छापा मार दिया। दोपहर बाद खबर लिखे जाने तक क्राइम ब्रांच की टीम मौलाना साद के कांधला स्थित फार्म हाउस के अंदर ही मौजूद बताई जाती है।

दोपहर के वक्त IANS से फोन पर बात करते हुए इसकी पुष्टि शामली के पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने भी की। उन्होंने बताया, “दिल्ली पुलिस की टीम एक गाड़ी में सुबह करीब 10 बजे थाना कांधला पहुंची। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच टीम ने रोजनामचा में अपनी आमद दर्ज कराई।”

दिल्ली में भी दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के सूत्रों ने मौलाना मो. साद के कांधला स्थित फार्म हाउस पर एक टीम गुरुवार को सुबह सुबह रवाना किए जाने की बात स्वीकारी। शामली जिला पुलिस के मुताबिक, “गुरुवार सुबह के वक्त कांधला कोतवाली में पहुंची दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम एक कार में सवार थी। एक ड्राइवर के अलावा दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के पांच अधिकारी और कर्मचारी मौजूद टीम में मौजूद थे।।

कांधला थाना पुलिस के मुताबिक, “रोजनामचा में आमद कराने के बाद दिल्ली पुलिस ने हमारे थाने से कुछ स्टाफ (पुलिसकर्मी) मांगा था। जो हमने मुहैया करा दिया।” कांधला थाना पुलिस के इसी अधिकारी ने आईएएनएस से आगे कहा कि दिल्ली पुलिस अपराध शाखा की टीम दोपहर बाद तक मौलाना मो. साद कांधलवी के फार्म हाउस पर ही मौजूद है।

आईएएनएस के एक सवाल के जबाब में कांधला थाना पुलिस ने कहा, “सुबह करीब साढ़े दस बजे से ही दिल्ली पुलिस की टीम मौलाना साद के फार्म हाउस के अंदर है। अंदर पुलिस वालों को कौन मिला या दिल्ली पुलिस भीतर क्या जांच पड़ताल कर रही है, हमें नहीं मालूम।”

Related Post

उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस अपराध शाखा ने अपने थाने में 31 मार्च 2020 को मौलाना मो. साद कांधलवी और उनके पांच-छह अन्य सहयोगियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया था। यह एफआईआर निजामुद्दीन थाने के एसएचओ इंस्पेक्टर मुकेश वालिया के बयान पर दर्ज की गयी थी। बाद में दिल्ली पुलिस अपराध शाखा ने इसी एफआईआर में मौलाना साद और उनके अन्य नामजद साथियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की धारा भी जोड़ दी थी।

31 मार्च से अब तक मौलाना साद और दिल्ली पुलिस अपराध शाखा खुद को एक दूसरे के करीब होने का ही दावा करते रहे हैं। इस तमाम कसरत के बाद भी न तो मौलाना साद सीधे सीधे पुलिस के पास पहुंचे न ही पुलिस मौलाना साद के पास सीधे पहुंची। सब कुछ अब तक कागजातों, नोटिसों, वकीलों और संदेश वाहकों के जरिये ही चल-गुजर रहा है।

पूरे मामले पर दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के आला अफसरान भी मुंह बंद किये बैठे हैं। दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के अधिकारी इस बात को लेकर भी भयभीत हैं कि, मौलाना साद के दरबार में (निजामुद्दीन बस्ती स्थित जमात मुख्यालय) एक साथ हजारों की संख्या में भीड़ इकट्ठी करवाने को लेकर दिल्ली पुलिस की छीछालेदर पहले ही बहुत हो चुकी है।

लिहाजा अब जब तक मौलाना साद और उनके साथ एफआईआर में नामजद साथियों के खिलाफ कुछ ठोस हाथ में न आ जाये, तब तक मुंह बंद रखने में ही भलाई है। मौलाना साद और उनके साथियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद से गुरुवार को कांधला में हुई दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की रेड को पहली और सीधी कार्यवाही कहा जा सकता है।

Share
Team TWS

Recent Posts

पूर्व भारतीय कोच गैरी कर्स्टन ने किया खुलासा, साल 2007 में ही संन्यास लेना चाहते थे सचिन

Sachin Tendulkar Image Source : GETTY IMAGES भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने भारत के साथ अपने…

4 महीना ago

नए फॉर्मेट के साथ दक्षिण अफ्रीका में होगी क्रिकेट की वापसी, डिविलियर्स बनेंगे कप्तान

नए फॉर्मेट के साथ दक्षिण अफ्रीका में होगी क्रिकेट की वापसी, डिविलियर्स बनेंगे कप्तान Image Source : GETTY क्रिकेट दक्षिण…

4 महीना ago

अनुराग कश्यप ने की कोविड-19 के बाद के दौर में शूटिंग पर बात

अनुराग कश्यप Image Source : INSTAGRAM/ANURAGKASHYAP10 फिल्मकार अनुराग कश्यप को लगता है कि शूटिंग एक ऑर्गेनिक प्रोसेस है और इंडस्ट्री…

4 महीना ago

सुशांत के निधन के बाद कृति सेनन ने किया एक और पोस्ट, निगेटिव कमेंट्स करने वालों पर हुईं नाराज

सुशांत के निधन के बाद कृति सेनन ने किया एक और पोस्ट Image Source : INSTAGRAM- KRITI SANON मुंबई: सुशांत…

4 महीना ago

भारतीय सैनिकों के मारे जाने के विरोध में चीनी दूतावास के पास पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन

भारतीय सैनिकों के मारे जाने के विरोध में चीनी दूतावास के पास पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन Image Source : SOCIAL…

4 महीना ago

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन के विदेश मंत्री से की बात: सूत्र

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन के विदेश मंत्री से की बात: सूत्र Image Source : PTI (FILE) नई दिल्ली:…

4 महीना ago