Categories: विदेश

चीन में सामने आए Coronavirus के 12 नए मामले, कुल संख्या बढ़कर 82,747 हुई

चीन में सामने आए Coronavirus के 12 नए मामले, कुल संख्या बढ़कर 82,747 हुई

बीजिंग: चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में कमी आई है, यहां रविवार को 12 नए मामले सामने आए जिनमें आठ संक्रमित लोग विदेश से लौटे चीनी नागरिक हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि इसके साथ ही चीन में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 82,747 हो गई है, जिनमें से 4,632 लोगों की मौत हो गई है, 1,031 लोगों का अभी उपचार चल रहा है और 77,084 लोगों को उपचार के बाद स्वस्थ हो जाने के कारण अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने सोमवार को बताया कि देश में रविवार को कोविड-19 के 12 नए मामले दर्ज किए गए जिनमें से आठ मामले विदेश से आए संक्रमित लोगों के थे, यानी नए मामलों में कमी आई है। आयोग ने बताया कि शेष चार लोग देश में ही संक्रमित हुए हैं।

रविवार को देश में कोरोना वायरस के कारण कोई मौत नहीं हुई। आयोग ने बताया कि रविवार तक विदेशों से आए संक्रमित लोगों के देश में कुल 1,583 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 841 का उपचार चल रहा है और 43 लोगों की हालत गंभीर है। उसने बताया कि रविवार को 49 ऐसे मामले भी सामने आए जिनमें संक्रमित व्यक्तियों में बीमारी के लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं।

Related Post

वहीं चीन के वुहान शहर में प्रारंभिक नोवेल कोरोना वायरस मामलों की चिकित्सक फाइलों को सार्वजनिक किया गया है। चीन में सबसे पहले महामारी की रिपोर्ट करने वाली डाक्टर चांग चीश्येन ने इन मामलों का प्रारंभिक निदान किया। पिछले साल 26 से 29 दिसंबर तक हुपेइ प्रांत के परंपरागत चिकित्सा और पश्चिमी चिकित्सा के मिश्रित अस्पताल के रिस्पेरेटरी विभाग की डाक्टर चांग चीश्येन ने सात अकारण निमोनिया मामले देखे।

उन्हें सबसे पहले महामारी का आसार दिखा और अस्पताल को दो बार रिपोर्ट दीं, जिसके बाद महामारी की रोकथाम का बिगुल बजा। महामारी के सिंहावलोकन करते हुए डॉ. च्यांग चीश्येन ने कहा कि शुरू में लगा कि वह शायद संक्रमण फैलाने वाला रोग था, लेकिन बाद में देखा गया कि उसके फैलने की शक्ति बहुत मजबूत है, फैलने का दायरा बहुत बड़ा है और बीमारी बहुत गंभीर है।

Share
Durgesh Sahu

Recent Posts

पूर्व भारतीय कोच गैरी कर्स्टन ने किया खुलासा, साल 2007 में ही संन्यास लेना चाहते थे सचिन

Sachin Tendulkar Image Source : GETTY IMAGES भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने भारत के साथ अपने…

4 महीना ago

नए फॉर्मेट के साथ दक्षिण अफ्रीका में होगी क्रिकेट की वापसी, डिविलियर्स बनेंगे कप्तान

नए फॉर्मेट के साथ दक्षिण अफ्रीका में होगी क्रिकेट की वापसी, डिविलियर्स बनेंगे कप्तान Image Source : GETTY क्रिकेट दक्षिण…

4 महीना ago

अनुराग कश्यप ने की कोविड-19 के बाद के दौर में शूटिंग पर बात

अनुराग कश्यप Image Source : INSTAGRAM/ANURAGKASHYAP10 फिल्मकार अनुराग कश्यप को लगता है कि शूटिंग एक ऑर्गेनिक प्रोसेस है और इंडस्ट्री…

4 महीना ago

सुशांत के निधन के बाद कृति सेनन ने किया एक और पोस्ट, निगेटिव कमेंट्स करने वालों पर हुईं नाराज

सुशांत के निधन के बाद कृति सेनन ने किया एक और पोस्ट Image Source : INSTAGRAM- KRITI SANON मुंबई: सुशांत…

4 महीना ago

भारतीय सैनिकों के मारे जाने के विरोध में चीनी दूतावास के पास पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन

भारतीय सैनिकों के मारे जाने के विरोध में चीनी दूतावास के पास पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन Image Source : SOCIAL…

4 महीना ago

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन के विदेश मंत्री से की बात: सूत्र

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन के विदेश मंत्री से की बात: सूत्र Image Source : PTI (FILE) नई दिल्ली:…

4 महीना ago